Hello Social Network App क्या हैं ? Hello Social Network App कैसे use करते हैं ?

Hello Social Network App क्या हैं ? Hello Social Network App कैसे use करते हैं ?

Hello Social Network App एक नए प्रकार का social network app हैं। जिसमें हम अपने जैसे एक समान intereste रखने वाले लोगों से जुड़ सकते हैं। यह इस app की सबसे बड़ी खासियत हैं। यह app भारत में तब launch किया गया हैं जब कि facebook जो कि दुनिया की सबसे बड़ी social networking site हैं जो फिलहाल data leak मामले में घिरी हुई हैं। यह भी कहा जा रहा हैं के यह app whatsapp को भी टक्कर दे सकता हैं। इस app का निर्माण orkut के निर्माता Buyukkokten ने किया हैं। जो कि अब hello network के San Francisco के CEO हैं। 


Hello Social Network App क्या हैं ? Hello Social Network App कैसे use करते हैं ? 



इस पोस्ट में मै आपको बताऊँगा के इस app को कैसे use करते हैं। मैने खुद की दिनों तक इस app को use किया हैं। मैं इस app के बारे में जितना जान पाया हूँ। वो सब आपको मै इस पोस्ट में बताऊँगा। 
इस app को आप Google Play Store और Apple Store से डाउनलोड कर सकते हैं। यह Android और i OS दोनों प्लेटफार्म पर वर्क करता हैं। 


Hello Social Network App कैसे use करें



इस app का interface  काफी यूजर फ़्रेंडली हैं। इसे use करने में आपको किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी। लेकिन फिर भी कुछ चीजों के बारे में जान लेना आवश्यक हैं। 

App के स्टार्ट होने पर सबसे पहले हमें जो स्क्रीन दिखाई देती हैं। वो इसका मुख्य news feed हैं। जिसमे हमारे फ्रेंड्स और Globaly लोगो के द्वारा जो पोज़त डाली जाती हैं वो हमें दिखाई देती हैं। App के स्टार्टिंग में ये हमसे केटेगरी सेलेक्ट करने के लिए कहता हैं। इन कैटेगरी में Actor, American football fan, Animal Lover, Architect, Artist, Bachelor, Baseball fan, Basketball Fan, Burner, Car Buff, Cat Owner, Cheerleader, Chef, Dancer, Dj, Dog Owner, Engineer, Filmmaker, Fisherman आदि काफी टाइप की कैटेगरी हैं। जो आप अपने intereste के अनुसार choose कर सकते हैं। फिर आपको यह उसी category के लोगों के साथ जोड़ देगा।


इसमें आप अपनी पसंद के अनुसार अपनी खुद की भी कम्युनिटी crate कर सकते हैं और किसी अन्य की community के भी मेंबर बन सकते हैं।

इस app में पोस्ट को जोट बोला जाता हैं। इसमें चैट भी कर सकते हैं। अपने फ्रेंड्स और कम्युनिटी के मेंबर के साथ।

अगर आप इस app को यूज़ करना चाहते हैं तो आप इसे यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं -
https://hello.com/en/index.html

आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी अपने सुझाव नीचे comment box में जरूर देवें। 

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »