Facebook के कुछ खास hidden features

Facebook के कुछ खास  hidden features

यदि आप privacy की वजह से Facebook को  delete करने का मन बना रहे हैं, तो ठहर जाइये। Facebook अपने कुछ पुराने फीचर्स की वजह से आप को खुश भी कर सकता है। इस पोस्ट में हम आपको Facebook के कुछ खास hidden features के बारे में बताएंगे जिनके बारे में शायद आपको अभी तक किसी ने नहीं बताया होगा। Facebook के यह hidden features आपके बहुत काम के साबित हो सकते हैं। एक बार इन्हें जरूर आजमा कर देखें।

Facebook के कुछ खास  hidden features 


Romantic history



यदि आपने खुद को Facebook पर in a relationship लिस्ट किया है तो आप अपने लिस्टेड पार्टनर के साथ पूरी Facebook बेस्ड romantic history को एक ही पेज पर देख सकते हैं। इसके लिए आप किसी भी वेब ब्राउज़र में जाइए और Facebook पर लॉगिन कीजिए। फिर  address bar में यह पता लिखिए -
www.facebook.com/us
 Result में जो पेज आएगा उसमें आपको अपने पार्टनर के साथ सभी photo, comment, video और दूसरी सामग्री नजर आने लगेगी।

 दोस्तों के बीच की हिस्ट्री



Address bar Mein niche Diye Gaye URL ko open kijiye -
https://www.facebook.com/friendship/[username1]/[username2]

यहां आप username1 की जगह अपना यूज़रनेम और username2 की जगह अपने दोस्त का यूज़रनेम भरिए। आप दोनों के बीच की हिस्ट्री एक ही पेज पर नजर आने लगेगी।

कैसी दिखती है प्रोफाइल



क्या आपने कभी यह सोचा है कि आपका प्रोफाइल आमजन को या किसी व्यक्ति विशेष को कैसा दिखता है। इसके लिए आपको अपनी Hadder image पर दिए गए तीन dots पर क्लिक करना होगा। यहां आपको View as का विकल्प मिलेगा। वह प्रोफाइल दिखेगा जो आम जन को नजर आता। साथ ही यदि दी गई बार में किसी व्यक्ति का नाम लिखेंगे तो आपको उसे देखने वाला प्रोफाइल मिलेगा।
ये है ना कमाल की बात।  इसी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को निरंतर विजिट करते रहे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »